ISIS ने इस लड़की पर रखा 6 करोड़ का इनाम, वजह जानकर आपको लग सकता है झटका

3452

दुनिया के सबसे खूंखार माने जाने वाले आतंकी संगठन या यूँ कहिये आतंकवाद का चेहरा बन चुके ISIS से जहाँ एक तरफ पूरी दुनिया खौफ खाती है, वहीँ दूसरी तरफ वो ही आतंकवादी संगठन एक महिला से डरता है| जी हाँ आपने बिलकुल सही सुना ISIS जैसा आतंकी संगठन भी किसी से खौफ खाता है| अब आप भी जानना चाह रहे होंगे इस औरत के बारे में, तो चलिए हम आपको बताते हैं आखिर कौन है वो औरत|

main-joanna-palani-fought-isis-in-syria

कौन है ISIS को भी डरा कर रखने वाली यह औरत ??

ISIS के मन में अपना खौफ पैदा करवाने वाली इस महिला का नाम जोआना पलानी है| जाहिर सी बात है ISIS जैसा संगठन भी अगर इस महिला से खौफ खा रहा है तो इसकी कोई ख़ास वजह भी होगी| ईरान के कुर्दिस्तान का रहने वाली जोआना पहले गल्फ वॉर के दौरान इराक के रमादी में पैदा हुईं थी| 2014 में आईएसआईएस के खिलाफ कुर्दिश रेवोल्यूशन ज्वाइन करने के लिए जोआना ने पढ़ाई छोड़ दी। पलानी सीरिया में कुर्दिश पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट (YPG) और इराक में पेशमर्गा फोर्स के साथ आईएसआईएस के खिलाफ लड़ चुकी हैं। जोआना चाहती हैं कि लोगों को पता लगे कि वाईपीजी एक आतंकी ऑर्गनाइजेशन नहीं है।
642797868

क्या ईनाम रखा है ISIS ने जोआना पलानी पर ??

अब जाहिर सी बात है ISIS जहाँ एक तरफ दुनिया में शांति नहीं बर्दाश्त कर पता है, ऐसे में ISIS यह कैसे बर्दाश्त कर लेता कि एक महिला उनके खिलाफ जाती है, और इसीलिए इस्‍लामिक स्‍टेट ने घोषणा की है कि जो कोई भी पलानी को जान से मारेगा उसे 10 लाख डॉलर (6 करोड़ 78 लाख रुपये) का इनाम दिया जाएगा।

फ़िलहाल जेल में हैं जोआना 

हालाँकि अभी जोआना जेल में हैं, दरअसल डेनमार्क छोड़ने को लेकर कोपेनहेगन की कोर्ट में उनपर केस चल रहा है।जोआना पर जून, 2015 से देश छोड़ने पर बैन लगा दिया गया था, अगर जोआना पर लगे आरोप सही पाए गए तो दो साल की जेल हो सकती है। जोआना पर आरोप हैं कि उसने आईएसआईएस आतंकियों को डेनमार्क से मिडल ईस्ट में स्थापित किया।